जब अकेली होती हैं लड़कियां, Google पर करती हैं ये 5 चीजें Search

जब अकेली होती हैं लड़कियां, Google पर करती हैं ये 5 चीजें Search – Dkstudy.in

एक स्टडी रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि महिलाओं और पुरुषों के इंटरनेट इस्तेमाल में अंतर होता है। इसी रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि लड़कियां जब अकेली होती हैं तो गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं।

एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि लड़के और लड़कियों के गूगल सर्च बिहेवियर में काफी अंतर होता है। लड़कियों की तलाशी को लेकर इस रिपोर्ट में किए गए दावे काफी दिलचस्प हैं. आपको बता दें कि इस रिपोर्ट को Google ने ही जारी किया है। गूगल समय-समय पर सर्च बिहेवियर रिपोर्ट जारी करता रहता है। रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि लड़कियां जब फुर्सत में होती हैं या अकेली होती हैं तो गूगल में कुछ खास तरह की चीजें सर्च करती हैं। आप यह भी जानते हैं.

ऑनलाइन शॉपिंग

ऑनलाइन सर्च में लड़कियां शॉपिंग से जुड़ी ज्यादातर चीजें सर्च करती हैं। इसमें नवीनतम डिजाइन और संग्रह शामिल हैं। लड़कियों को जैसे ही कुछ समय मिलता है वे ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर पहुंच जाती हैं और लेटेस्ट ऑफर्स की तलाश में रहती हैं।

करियर से जुड़ी जानकारी भी करती हैं सर्च

जो लड़कियां अपने करियर को लेकर सीरियस रहती हैं वह अपने कर‍ियर से जुड़ी चीजें सर्च करती हैं. आस पास की नौकर‍ियों, स्‍क‍िल्‍स बेहतर करने के लिए कोर्स और विषयों से जुड़ा सर्च करती हैं.

ब्‍यूटी टिप्स

चेहरे पर मुहासे आ जाएं या अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए भी लड़कियां गूगल सर्च की मदद लेती हैं. नुस्‍खे, ट्रीटमेंट आदि के बारे में सर्च करती हैं. मेकअप ट‍िप्‍स भी सर्च करती हैं.

मेंहदी डिजाइन

लड़कियां मेंहदी की लेटेस्ट डिजाइन भी सर्च करती हैं.

रोमैंटिक गाने

लड़कियां जो चीजें सबसे ज्‍यादा सर्च करती हैं, उसमें रोमैंटिक गाने भी शामिल भी हैं.

तेजी से बाल कैसे बढ़ाएं

दिन भर अपने बालों का इलाज करने के बाद, बालों को तेजी से कैसे बढ़ाया जाएं, इस बारे में गूगल पर सर्च करने का कोई मतलब नहीं है। यदि आप बालों को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको अपने बालों को पर्याप्त पोषण प्रदान करना होगा और इसे प्राकृतिक क्षति से बचाना होगा। यदि आप किसी भी तेज बाल विकास विधि का उपयोग कर रही है। तो आपको धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करनी होगी। एक दिन में कोई समाधान संभव नहीं है। बहुत से लोग इस समय अपने बाल काटना बंद कर देते हैं। लेकिन नियमित रूप से बालों की ट्रिमिंग बालों के विकास में अधिक सहायक होती है।